QR-Logo
qr678nb

QR678®: The plant based hair restoration therapy aids in Covid related hair loss – News X India

क्यूआर 678®️(QR678®) बालों को उगाने का एक गैर-सर्जिकल, दर्द-मुक्त व गैर-आक्रामक प्रक्रिया: डॉ. देबराज शोम

चंडीगढ़, 15 नवंबर। क्यूआर 678®️(QR678®️) – बालों के झड़ने और बालों के झड़ने की चिकित्सा में प्रथम श्रेणी का एक मालिकाना है, जिसने खालित्य में बालों के झड़ने के उपचार में क्रांति ला दी है। थेरेपी बालों के झड़ने पर अंकुश लगाती है और मौजूदा बालों के रोम की मोटाई, संख्या और घनत्व को बढ़ाती है, जिससे खालित्य से जुंझ रहे लोगो को बेहतर हेयर कवरेज दिलाई जाती है।
डॉ. देबराज शोम, क्लिनिकल साइंटिस्ट और लीडर, आर एंड डी टीम, क्यूआर 678®️(QR678®) कहते हैं कि बाजार में उपलब्ध हेयर-रेग्रोथ उपचारों की वर्तमान में कई सीमाएँ हैं; वे एक निश्चित अवस्था से आगे बालों को पुनर्जीवित नहीं कर सकते। क्यूआर 678®️(QR678®) एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें बालों के रोम में वृद्धि कारकों को इंजेक्ट किया जाता है, जो न केवल बालों के झड़ने को रोकता है बल्कि बालों के विकास को भी उत्तेजित करता है। क्यूआर 678®️ (QR678®️) एक गैर-सर्जिकल, दर्द-मुक्त और गैर-आक्रामक प्रक्रिया है और हमें खुशी है कि उपचार ने पूरी दुनिया में 100,000 से अधिक रोगियों में बहुत अच्छे परिणाम दिखाए हैं।
इस थैरेपी का उपयोग कई बॉलीवुड हस्तियां कर रही हैं, क्योंकि यह नॉन-सर्जिकल है और प्लांट बेस्ड होने के कारण इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं है। क्यूआर 678®️ (QR678®️) की लागत बिना साइड इफेक्ट के पारंपरिक हेयर ट्रांसप्लांट की तुलना में बहुत सस्ती है जो आमतौर पर सर्जिकल हेयर ट्रांसप्लांट के साथ होती है और यह सभी आयु समूहों और लिंगों के लिए उपयुक्त है।
शारीरिक और भावनात्मक तनाव के कारण कोविड के बाद के रोगियों में अस्थायी रूप से प्रतिवर्ती बालों के झड़ने के मामलों में तेजी से वृद्धि हुई है। बालों का झड़ना पोस्ट कोविड आमतौर पर मरीज के कोविड -19 से ठीक होने के दो या तीन महीने बाद शुरू होता है। ध्यान देने योग्य बालों का झड़ना आमतौर पर ठीक होने के लगभग 55 दिनों के बाद शुरू होता है। संक्रमण के कारण बुखार, आहार में बदलाव, अलगाव के कारण तनाव और तनाव संभंधित कारकों के कारण बालों का झड़ना होता है। इस बालों के झड़ने को टेलोजेन एफ्लुवियम के रूप में जाना जाता है। यह स्थिति बालों के झड़ने का एक अस्थायी रूप है और अक्सर कोविड रोगियों में बुखार और अन्य लक्षणों के परिणामस्वरूप शरीर को होने वाले झटके के कारण देखा जाता है। बालों के झड़ने जैसी समस्याएं इस महामारी के आम दुष्प्रभावों में से एक के रूप में तेजी से उभर रही हैं; क्यूआर 678®️ (QR678®️) थेरेपी के सिर्फ 4 सत्रों के साथ, मौजूदा बालों के रोम के घनत्व में वृद्धि हुई है, जो खालित्य से परेशान लोगो को शानदार कवरेज प्रदान करते हैं। यह शोध अध्ययन जर्नल ऑफ कॉस्मेटिक डर्मेटोलॉजी में भी प्रकाशित हुआ है।

थेरेपी कैसे करती है काम:

त्वचा की ऊपरी और निचली परतों के बीच से गुजरने वाले संकेत बालों के रोम के विकास को गति प्रदान करते हैं; बालों के रोम के विकास के 3 चरण एनाजेन (विकास), कैटजेन (सुप्तता) और टेलोजेन (बहाना) हैं; एनाजेन चरण का विस्तार बालों के विकास में मदद करता है और विकास कारक ऐसा करने के लिए संकेत देते हैं। वृद्धि कारक त्वचीय पैपिला कोशिकाओं को एनाजेन चरण को बढ़ने या ट्रिगर करने के लिए कहते हैं और क्यूआर 678®️ (QR678®️) उन विकास कारकों की एक विशेष तैयारी है जो इस संदेश को सटीकता के साथ भेजते हैं। इस प्रक्रिया को मेसोथेरेपी द्वारा सुगम बनाया गया है जो पेटेंट क्यूआर 678®️ (QR678®️) अणुओं के साथ किया जाता है। ये अणु ब्रांडेड विकास तत्व हैं, जिनका उपयोग खोपड़ी में व्यावहारिक रूप से दर्द-मुक्त प्रशासन द्वारा किया जाता है। 5-8 सत्रों के लिए बालों की वृद्धि 2-3 सप्ताह अलग-अलग होती है। आमतौर पर प्रति बैठक में 1 मिली घोल डाला जाता है, प्रत्येक बैठक में 15 मिनट की आवश्यकता होती है, किसी चिकित्सा केंद्र में ठहरने की आवश्यकता नहीं होती है, और प्रत्येक सत्र में लगभग रु 7000 का खर्चा होता है।

Article Source – https://www.newsxindia.com/archives/8184

    I agree that my submitted data is being collected and stored.